मां के हाथ का जादू, बेटे का लगा बिजनेसिया दिमाग... अब 50 लाख सालाना की कमाई, ऐसे खड़ा किया कारोबार

नई दिल्‍ली: चार्टर्ड अकाउंटेंट साहिल जैन ने कॉर्पोरेट की दुनिया को अलविदा कहकर अपनी मां मीना के साथ मिलकर हेल्दी स्नैक्स का बिजनेस शुरू किया है। उनके स्‍टार्टअप का नाम 'माइटी मिलेट्स' है। यह स्टार्टअप आज ताज और JW मैरियट जैसे 50 से ज्‍यादा बड़े

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्‍ली: चार्टर्ड अकाउंटेंट साहिल जैन ने कॉर्पोरेट की दुनिया को अलविदा कहकर अपनी मां मीना के साथ मिलकर हेल्दी स्नैक्स का बिजनेस शुरू किया है। उनके स्‍टार्टअप का नाम 'माइटी मिलेट्स' है। यह स्टार्टअप आज ताज और JW मैरियट जैसे 50 से ज्‍यादा बड़े होटलों को अपने प्रोडक्ट्स बेच रहा है। मां-बेटे की यह जोड़ी अपने कारोबार से अब सालाना 50 लाख रुपये की कमाई कर रही है। आइए, यहां साह‍िल और उनकी मां मीना की सफलता के सफर के बारे में जानते हैं।

नामी कंपनी में करते थे काम

नामी कंपनी में करते थे काम

पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट साहिल जैन मुंबई की एक नामी कंपनी में काम करते थे। लेकिन, उन्हें कॉर्पोरेट की दुनिया रास नहीं आ रही थी। ऑफिस की घड़ी में 6 बजते ही वह घर जाने के लिए तैयार हो जाते थे। एक मिनट भी ज्‍यादा काम करना उन्हें भारी पड़ता था। एक समय आकर साहिल को एहसास हो गया कि वह कॉर्पोरेट कल्‍चर के लिए नहीं बने हैं।

मां के साथ बनाई जोड़ी

मां के साथ बनाई जोड़ी

अपनी मां मीना से प्रेरणा लेकर साहिल ने पौष्टिक और नए तरह के खाने के प्रोडक्ट्स बनाने का फैसला किया। मीना एक अनुभवी न्यूट्रिशनिस्ट हैं। मां-बेटे की जोड़ी ने मिलकर कई तरह के हेल्दी रेसिपीज जैसे लड्डू बार, वेजिटेबल चिप्स और मिलेट्स बेस्ड प्रोडक्ट्स बनाने शुरू किए। इस तरह उन्‍होंने अपनी कंपनी 'माइटी मिलेट्स' के जरिए एक मुनाफे वाला बिजनेस खड़ा किया। आज पुणे, बेंगलुरु, दिल्ली और मुंबई के ताज ग्रुप और JW मैरियट जैसे 50 से ज्‍यादा होटल उनके ग्राहक हैं।

2018 में रखी थी कंपनी की नींव

2018 में रखी थी कंपनी की नींव

2018 में मीना और साहिल ने 'माइटी मिलेट्स' की शुरुआत प्रिजर्वेटिव फ्री प्रोडक्ट्स की एक छोटी रेंज के साथ की थी। आज उनके पास 50 से ज्‍यादा तरह के प्रोडक्ट्स हैं। इनमें न्‍यूट्रिशन बार, ग्रेनोला, मिलेट बेस्ड कुकीज, सेवई, नूडल्स, पास्ता, पैनकेक मिक्स और वेजिटेबल चिप्स शामिल हैं। मीना स्वादिष्ट और हेल्दी रेसिपीज बनाने में माहिर हैं। एक न्यूट्रिशनिस्ट के रूप में वह लंबे समय से भारत और विदेश में लोगों को उनके खानपान में मदद कर रही थीं। साहिल ने अपनी और अपनी मां की खूबियों को मिलाकर फूड सेक्टर में कुछ नया करने की सोची थी। 'माइटी मिलेट्स' के जरिये उन्‍होंने इसे अमलीजामा पहनाया।

अब लाखों की कमाई

अब लाखों की कमाई

पिछले साल, माइटी मिलेट्स की सालाना कमाई 50 लाख रुपये रही। अब 2024-2025 में उनका लक्ष्य अपनी बिक्री को दोगुना करना है। न्यूट्रिशन और क्वालिटी कंट्रोल में मीना की विशेषज्ञता और साहिल के बिजनेस कौशल के साथ मिलकर 'माइटी मिलेट्स' की सफलता की नींव बनी। अपने घर की रसोई से शुरुआत करते हुए इस जोड़ी ने डेडिकेटेड फैक्‍ट्री में उत्पादन के लिए तीन कॉन्ट्रैक्ट निर्माताओं के साथ पार्टनरशिप की। समय के साथ, उनके व्यवसाय ने रफ्तार पकड़ी। उन्‍होंने अपनी प्रोडक्‍ट रेंज का विस्तार किया।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

जहरीले सांप में 20 मिलीग्राम जहर... जबकि 2 मिलीग्राम से हो जाती है मौत- हापुड़ की घटना पर क्या बोले एक्सपर्ट

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now